Blogspot domain me google adsense approval kaise le

टेक्नोलॉजी मनीष || दोस्तों " Blogspot Domain Me Google AdSense Approval Kaise Le " अगर आप भी अपने blogspot domain वाले ब्लॉग पर गूगल adsense approval लेना चाहते है तो ये लेख लिए बहुत ही ज्यादा ख़ास है, और गूगल adsense के नये अपडेट के बाद आप आराम से अपने blogspot domain वाले ब्लॉग पर आसानी से adsense approval ले सकते है और अपने ब्लॉग पर एड्स लगा कर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो।

 

1. ब्लॉग की थीम रेस्पोंसिव (Simple) होनी चाहिये - 

  आपके ब्लॉग की थीम बिलकुल सिंपल और रेस्पोंसिव होनी चाहिये, मोबाइल फ्रेंडली होनी चाहिये, और साथ ही SEO फ्रेंडली होनी चाहिये। सबसे ज्यादा adsense approval में मायने रखता है वेबसाइट के खुलने (Open) का समय अगर आपकी साईट 1 से 3 सेकंड में ओपन होती है तो बहुत ही बढ़िया होती है। और आपकी साईट का कस्टमाइज आपको अची तरह करना है जेसे की widgets, search bar, social share, labels, recent popular posts भी सभी अची तरह मैनेज होने चाहिये और अगर आपने मेनुस बना रखे है तो कोई भी मेनू खली नही रहना चाहिये। 


2. ब्लॉग पर जरुरी (Important) पेज जरुर होने चाहिये - 

  आपके ब्लॉग को अगर आपने अच्छी तरह कस्टमाइज कर लिया तो अब आपको अपने ब्लॉग पे मेन जरुरी पेज बनाने होंगे जेसे की - About Us पेज, Contact Us पेज, Privacy Policy पेज, Disclaimer पेज, Terms And Conditions Page और Sitemap पेज आदि पेज जरुर होने चाहिये। आपको मेरी वेबसाइट पर About Us पेज, Contact Us पेज, Privacy Policy पेज और Disclaimer पेज दिखाई दे रहे होंगे क्योंकि में आपको इन्ही पेज के लिए Recommended करूँगा क्योंकि मुझे इन की वजह से approval मिल गया लेकिन अगर आपकी बाकि सब पेज भी बनाते है तो आपको adsense approval में और भी ज्यादा आसानी हो जाती है। 
 

3. ब्लॉग पर क्वालिटी कम्पलीट कंटेंट पोस्ट करनी होगी ना की कॉपी किया कंटेंट - 

  आपके ब्लॉग पर आपको खुद पोस्ट लिखनी होगी और किसी भी जगह से कॉपी नही करनी है आप अपनी पोस्ट के लिए आईडिया ले सकते है दुसरो की साईट से लेकिन उनका कंटेंट कॉपी नही करना उसको अपने अंदाज में अलग तरीके से लिखना होगा और आपको ये देखना होगा की दुसरो की साईट पर टॉपिक से रिलेटेड क्या चीज़ मिस्सिंग है उसे भी आप अपने कंटेंट में लिखे ताकि आप का कंटेंट कॉपी नही कहलाये। 

4. Blogspot ब्लॉग 6 महीने पुराना होना चाहिये - 

  अगर आप अपने blogspot ब्लॉग पर adsense approval लेना चाहते है तो आपका ब्लॉग कम से कम 6 महीने पुराना होना चाहिये अगर आपका ब्लॉग नया है तो उस पर ट्रैफिक अच्छा होना चाहिये तब ही approval मिल पायेगा। और आपको लगातार 6 महीने तक पोस्टिंग भी करनी पड़ेगी। 
अगर आप नये blogspot पर approval लेना चाहते है तो आपको 20 से 30 पोस्ट करनी है फिर उन् पर अच्छा खासा ट्रैफिक लाना होगा। 
 

5. Blogspot ब्लॉग को गूगल सर्च कंसोल में ऐड करे - 

  अगर आपका ब्लॉग नया है और आपको उसे गूगल की सर्च में लाना है तो आपको अपने blogspot domain वाले ब्लॉग को Google Search Console में डालना होगा। सबसे पहले आपको गूगल सर्च में सर्च कंसोल सर्च करना है फिर वेबसाइट ओपन करनी है वहा आपके ब्लॉग का एड्रेस (link) वहा डालना होगा फिर आपको अपनी सारी पोस्टो को भी वहा डालना होगा अगर आपको ये सब नही आता तो आप youtube पर सर्च करके देख सकते है " अपनी साईट को गूगल सर्च कंसोल में कैसे ऐड करे " आपको वीडियोस मिल जायेंगे ओके। 

6. ब्लॉग को गूगल adsense approval के लिए कैसे भेजे - 

  अगर आपने उपर के सारे टॉपिक को कम्पलीट कर लिए तो आप अब अपने ब्लॉग को गूगल adsense approval के लिए भेज सकते है इसके लिए आपको सबसे पहले अपने blogger में जाना है वहा आपको Earnings का बटन दिख रहा होगा वहा क्लिक करना है अगर आपके Sign Up Adsense बटन आरा है तो आप वहा क्लिक क्र सकते है लेकिन अगर आपके आप्शन नही आरा तो आप google adsense ऑफिसियल साईट पेज पे जाना होगा नये तब में वहा आपको sign इन करना होगा वहा गूगल से sign इन या sign up करे फिर साईट का URL डाले फिर email डाले फिर कंट्री सेलेक्ट करे और बाकि आप्शन कम्पलीट करे फिर लास्ट में आपको एक HTML कोडिंग मिलेगी। 
 
HTML कोडिंग को कॉपी करना है फिर blogger में वापस आना है फिर आपको Theme के आप्शन पे क्लिक करना होगा वहा आपको 3 डॉट दिख रहे होंगे वहा क्लिक करे फिर Edit Html पर क्लिक करे आपके सामने HTML कोडिंग खुलेगी वहा आपको <head> लिखा हुआ मिलेगा वहा क्लिक करे और <head> कोड के आगे एन्टर दबाये और कोड को पेस्ट करर दे और सेव के बटन पे क्लिक कर दे। अब adsense पेज पे वापस जाना है वहा कोडिंग के निचे Done बटन दिखेगा वहा क्लिक करे ओके। अब आपको adsense की तरफ से आने वाले email का इंतज़ार करना है, लेकिन अब आपको पोस्ट करना बंद नही करना रेगुलर पोस्ट डालनी होगी अपने ब्लॉग पे अगर आपने पोस्ट करना बंद करर दिया तो आपको approval नही मिलेगा तो पोस्ट करना चालू रहे और adsense की तरफ से आने वाले मेल का इंतज़ार करे। 

Blogspot Domain Me Google AdSense Approval Kaise Le With 100% Proof - 



Posted By - Manish Kumar Gangotri | TechnologyManish
 

Post a Comment

If You Have Any Doubts, Please Let Me Know.

Previous Post Next Post